वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गोसाईगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक को हटाया


अपर मुख्य सचिव गृह के निरीक्षण के दौरान मिली थी कई खामियां

लखनऊ, 29 अगस्त (हि.स.)। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के  गोसाईगंज थाना पर मंगलवार को औचक निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने हटा दिया है। उनके स्थान पर गोसाईगंज थाना के नया प्रभारी निरीक्षक धीरेन्द्र कुमार उपाध्याय बनाया है। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने राजधानी में पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के साथ गोसाईगंज थाना का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान गोसाईगंज थाना में कई कमियां पाई गई थी। थाना परिसर के साथ ही आसपास गंदगी के साथ बाउंड्री टूटी मिली। इसके अलावा सीसीटीएनएस के कंप्यूटर बंद मिलने पर सीसीटीवी रिकॉर्डिंग के बारे में पूछा गया। कैमरे भी बंद होने की जानकारी पर नाराजगी जताते हुए थाना प्रभारी को जमकर फटकार लगाई गई थी। 

वहीं डीजीपी ने रजिस्टर नंबर चार, टॉप-10 अपराधियों का रजिस्टर व अन्य दस्तावेज सुव्यवस्थित न होने पर नाराजगी जताई। प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार इन तमाम कमियों को लेकर पूछे गए प्रश्नों के साथ थाने पर तैनात मुंशियों की संख्या भी नहीं बता सके। 

गोसाईगंज के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह द्वारा थाने को जिम्मेदारी पूर्वक नहीं चलाने की बात सामने आने पर इसकी समीक्षा हुई। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उनको थाने से हटाकर पुलिस कार्यालय के शिकायत प्रकोष्ठ में प्रभारी का कार्य सौंप दिया। 

इसी तरह तीन और स्थानान्तरण किए गए, जिसमें शिकायत प्रकोष्ठ के प्रभारी धीरेन्द्र कुमार को प्रभारी निरीक्षक गोसाईगंज, पुलिस कार्यालय में विशेष जांच प्रकोष्ठ के प्रभारी नन्द किशोर को इंटौजा थाना का प्रभारी निरीक्षक और महेश चंद्र को इंटौजा थाना के प्रभारी निरीक्षक से हटाकर विशेष जांच प्रकोष्ठ का प्रभारी बना दिया गया। 

बता दें कि धीरेन्द्र कुमार उपाध्याय तेजतर्रार निरीक्षक के रुप में जाने जाते हैं। वह लखनऊ में जीआरपी के निरीक्षक से लेकर कैसरबाग थाना प्रभारी निरीक्षक रह चुके हैं। 

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this news.

As you found this news useful...

Follow us on social media!