रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार महिलाओं को मिलेंगी सीटें

News Posted on

लखनऊ, 12 अगस्त (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की सभी श्रेणी की बसों में रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाओं को ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर सीटें उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए लखनऊ के कैसरबाग, चारबाग और आलमबाग बस अड्डे के एआरएम को दिशा निर्देश भेज दिए गए हैं। 

लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने सोमवार को बताया कि जिन महिला यात्रियों ने 14 अगस्त की रात बाहर बजे के बाद से 15 अगस्त की रात बारह बजे तक ऑनलाइन सीटों की बुकिंग कराई है, उनका टिकट रद्द करके अब उन्हें नि:शुल्क यात्रा का लाभ दिया जाएगा। एडवांस में टिकट बुकिंग का जो पैसा है वह उनके खाते में वापस भेज दिया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि महिला यात्रियों के लिए रक्षाबंधन के दिन एडवांड में सीटों की बुकिंग पर अब रोक लगा दी गई है। वहीं 15 अगस्त की रात बारह बजे तक रवाना होने वाली बसें 16 अगस्त को अपने गंतव्य तक पहुंचती है तो उस बस में सवार महिलाएं को किराया नहीं देना होगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार पर राजधानी लखनऊ के चारबाग, आलमबाग व कैसरबाग बस अड्डे पर महिला यात्रियों के लिए नि:शुल्क बसें उपलब्ध रहेंगी। इन बसों में महिला यात्रियों को सीटें ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि अन्य यात्रियों को दिक्कतें न होने पाए।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त की रात 12 बजे के बाद महिलाएं सभी श्रेणी की रोडवेज बसों में फिर से सीटें बुक करा सकेंगी।

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count: