मायावती ने भाई आनंद कुमार को बनाया बसपा का उपाध्यक्ष

लखनऊ, 23 जून (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को लखनऊ स्थित कार्यालय में बैठक बुलाकर पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए अपने भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। साथ ही भतीजे आकाश आनन्द व रामजी गौतम को राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है। कुंवर दानिश अली को बसपा ने लोकसभा में अपना नेता नियुक्त किया है।

लोकसभा चुनाव में अपेक्षित नतीजे न मिलने के बाद मायावती आजकल पार्टी को मजबूत करने में लगी हुई हैं। इसके लिए वह दिल्ली, लखनऊ में लगातार सभा व बैठकें कर रही हैं। रविवार को देश के सभी राज्यों के प्रतिनिधियों को लखनऊ बुलाया गया। इस बैठक की व्यवस्था दो दिनों से चल रही थी। सुबह से दोपहर तक कई बड़ी घोषणाएं करके मायावती ने सभी कैडर के कार्यकर्ताओं को अनुशासन और कटिबद्धता दिखाने का संदेश दिया। इस अवसर पर मायावती ने कहा कि एक देश, एक चुनाव कराने को लेकर भाजपा का जोर देना नया पाखंड है। वास्तव में भाजपा के चुनावी धांधलियों पर पर्दा डालने व बार-बार चुनाव में गड़बड़ी करके जीतने से बचने का प्रयास है। अगर देश में लोकसभा व सभी राज्यों में विधानसभा का आम चुनाव एक बार में एक साथ होगा तो फिर एक ही धांधली में भाजपा का षडयंत्र सफल हो जाएगा व देश विपक्ष-मुक्त होकर अंधकार युग में चला जाएगा।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में ईवीएम में गड़बड़ी के प्रति जन आशंकाओं को आज की बैठक में रखा गया है। बसपा का मानना है कि ईवीएम पूरी तरह से भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा अगर बैलेट पेपर से चुनाव नहीं कराने की अपनी जिद पर अड़ी रहती है तो विरोध के अन्य उपायों पर भी जनता को विचार करना पड़ सकता है। आने वाले उपचुनाव व चुनावों में संभावित ईवीएम गड़बड़ियों का हर प्रकार से डट कर मुकाबला करने के लिए तैयार रहना है। उन्होंने कहा कि अम्बेडकरवादी बाबा साहेब डा. अम्बेडकर की तरह ही कभी निराश नहीं होते हैं। वे हर कदम पर संघर्ष को तैयार रहते हैं। जनता के अपार प्रेम व संघर्ष पर उन्हें पूरा भरोसा है और यह भरोसा वे किसी भी हाल में कभी टूटने नहीं देंगी। भाजपा के पाप का घड़ा, कांग्रेस पार्टी की ही तरह जरूर फूटेगा।

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this news.

As you found this news useful...

Follow us on social media!