550th Prakash Parva: गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को विशिष्ट आयोजन के रूप में मनाएगी योगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रमों की वृहद रूपरेखा तैयार करने के दिए निर्देश

लखनऊ, 24 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को विशिष्ट आयोजन के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश भर में विविध कार्यक्रम सम्पन्न होंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने यह विचार आज यहां लोक भवन में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री बलदेव ओलख के नेतृत्व में आये उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी के एक प्रतिनिधिमण्डल के साथ भेंट के दौरान व्यक्त किये। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी भी उपस्थित थे। योगी ने इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देशित किया कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सम्पन्न होने वाले कार्यक्रमों की वृहद रूपरेखा तैयार की जाए। इनका आयोजन इस प्रकार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों तक गुरु नानक देव जी की वाणी और संदेश पहुंच सके।

मुख्यमंत्री से भेंट करने वालों में उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी के उपाध्यक्ष इकबाल सिंह एवं सदस्यों में जसविन्दर सिंह, गुरुविन्दर सिंह छाबड़ा, गुरुभाग सिंह और जगनैन सिंह नीटू के अलावा अध्यक्ष सदर व्यापार मण्डल सतबीर सिंह राजू एवं राष्ट्रीय सिख संगत के गुरजीत सिंह सोनू शामिल थे।

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this news.

As you found this news useful...

Follow us on social media!