पुलिस को हेलमेट पहनने की सलाह देना पड़ा भारी, पत्रकार के साथ मारपीट, रातभर थाने में बिठा कर रखा


पुलिसकर्मी की पिटाई से घायल पत्रकार राहुल कदयायन

नोएडा, 20 सितम्बर (हि.स)। बिना हेलमेट और गलत दिशा में चल रहे मोटरसाइकिल सवार पुलिसकर्मी को उसकी गलती पर टोकना पत्रकार को भारी पड़ गया। झल्लाए पुलिसकर्मी ने पहले तो जमकर पत्रकार की पिटाई की फिर थाने में पूरे रात बिठा कर रखा। यह पूरा मामला गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर-20 थाने का है।

पीड़ित राहुल कदयायन एक न्यूज चैनल से जुड़ा है। राहुल ने शिकायत की कि गुरुवार रात वह ऑफिस से घर रोहिणी जाने के लिए जब मैं सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के पास कैब का इंतजार कर रहा था। उसी समय विपरीत दिशा में नोएडा पुलिस के दो जवान पीली रंग की मोटरसाइकिल से तेज रफ्तार से चले आ रहे थे।

राहुल ने बताया कि नजदीक से मोटरसाइकिल गुजरने से मैं बाल-बाल बचा। इस वजह से मैंने दोनों जवानों को ठीक से चलने की बात कही। इस पर वो भड़क गए और मुझसे लड़ने लगे। तब मैंने उन्हें कहा कि आप बिना हेलमेट के भी है। इसके बाद दोनों जवानो ने कहा कि तू कौन होता है मुझे ये बताने वाला? तब मैंने उनको अपना पहचान पत्र दिखाया उसके बाद वहां से चले गए, कुछ देर बाद अपने साथियों के साथ वापस आए और मुझे डंडे से पीटने व गालियां देने लगे।

राहुल ने बताया कि सड़क पर उससे मारपीट करने के बाद वो मुझे सेक्टर-18 चौकी लेकर गए और मेरे साथ वहां भी मारपीट की गई। राहुल ने जानकारी दी कि इसके बाद पुलिस वाले मुझे सेक्टर-20 थाने लेकर गए और पूरी रात मुझे वहां बिठाए रखा, वहां भी मेरे साथ मारपीट की गई। शुक्रवार की सुबह मुझे छोड़ा गया। शनिवार को हमने लिखित शिकायत क्षेत्राधिकारी प्रथम को दी है। क्षेत्राधिकारी प्रथम श्वेताभ पांडेय ने बताया कि पत्रकारों ने लिखित शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this news.

As you found this news useful...

Follow us on social media!