हरियाणा व यूपी के लिए सिरदर्द बना 25 हजार के इनामी सीटू को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

लखनऊ, 16 अगस्त (हि.स.) दो राज्यों का सिरदर्द बना 25 हजार का इनामी बदमाश योगेश सांगवान उर्फ सीटू हरियाणा के बहादुरगढ़ मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया। उसे यूपी एसटीएफ ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद घेराबंदी कर गिरफ्तार किया।

योगेश सांगवान उर्फ सीटू पुत्र जगपाल सिंह निवासी सेक्टर 06 सराय औरंगाबाद बहादुरगढ जिला झझर, हरियाणा के खिलाफ यूपी के गाजियाबाद, दिल्ली और हरियाणा में कई मुकदमें दर्ज हैं। यूपी में उसके गिरफ्तार पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसटीएफ को ईनामी अपराधी योगेश सांगवान उर्फ सीटू के हरियाणा के बहादुरगढ़ में होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही एसटीएफ टीम ने हरियाणा पहुंचकर घेराबंदी शुरू कर दी और शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

सीटू पर कंझावला, दिल्ली, सदर बहादुरगढ, हरियाणा,कापसहेडी, दिल्ली, बहादुरगढ, हरियाणा, सिहानी गेट, गाजियाबाद में मुकदमे दर्ज हैं। उसकी तलाश बहुत दिनों से यूपी पुलिस को थी। गिरफ्तार अभियुक्त योगेश सांगवान उर्फ सीटू ने पूछताछ पर बताया कि वह वर्ष 1999 में अपने दोस्त मुकेश के साथ रंजिश में उसके विरोधी की हत्या के केस में जेल गया था और जेल से छूटने के बाद सन 2002 में पुनः घेबरा दिल्ली निवासी जितेन्द्र की हत्या के केस में जेल गया है। इसके पश्चात वह वर्ष 2003 में पुनः कापसहेड दिल्ली पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के अभियोग में जेल गया था। उसके बाद वह वर्ष 2005 में अपने गांव सराय के सरपंच का चुनाव लड़ा था, जिसकी में वह जीत गया। 

इसके उपरान्त उसने 2006 में बहादुरगढ़ में केबल कारोबार में प्रतिस्पर्धा के कारण अशोक नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी थी, जिसमें जेल गया था। पूछताछ में यह भी बताया कि वर्ष 2011 में जनपद गाजियाबाद के सुन्दरदीप कालेज के मालिक सुरेश चन्द गुप्ता की हत्या अपने साथी विकास उर्फ विक्की पुत्र महावीर एवं सोनू उर्फ सुनील उर्फ मुकेश पुत्र स्वर्गीय विजेन्द निवासीगण गांव कंसाला थाना सांवला जनपद रोहतक हरियाणा से करा दी थी। उपरोक्त प्रकरण जनपद गाजियाबाद  में काफी चर्चित हत्याकाण्ड था, जिसमें उसकी (योगेश सांगवान उर्फ सीटू)  गिरफ्तारी पर 50,000/- रूपया का ईनाम घोषित हुआ था और बाद में उसको दिल्ली पुलिस की स्पेशल सैल द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जमानत पर छूटने के पश्चात वह न्यायालय में हाजिर नहीं हुआ था तथा तभी से थाना सिहानी गेट जनपद गाजियाबाद में वांछित चल था। गिरफ्तार अभियुक्त योगेश सांगवान उर्फ सीटू की अपराधिक गतिविधियों के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है। 

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this news.

As you found this news useful...

Follow us on social media!