सावन के आखिरी सोमवार और बकरीद पर अमन चेन के लिए प्रशासन सतर्क

News Posted on

वाराणसी, 10 अगस्त (हि.स.)। सावन के चौथे और आखिरी सोमवार के साथ उसी दिन कुर्बानी के पर्व बकरीद पर बाबा की नगरी में अमन चैन के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। सतर्क जिला प्रशासन ने शनिवार से इसके लिए खास सुरक्षा व्यवस्था की कवायद भी शुरू कर दी। 

जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने खुद कमान संभालते हुए शहर के संवदेनशील क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पुलिस लाईन, ताड़ीखाना तिराहा, विद्यापीठ एवं फातमान रोड पर बने मस्जिदों का भी दौरा किया। पुलिस लाईन के पास यातायात व्यवस्था एवं श्रद्धालुओं के आवागमन तथा नमाज अदायगी के दौरान कोई परेशानी या विवाद ने हो इसके लिए जिलाधिकारी ने संबंधित मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने ताड़ीखाना तिराहे के पास जमा बारिश और सीवर के गंदे पानी एवं कीचड़ के साफ-सफाई का निर्देश दिया। 

जिलाधिकारी ने के लिए अलग-अलग लाइन लगवाने पर जोर दिया। मंदिर परिक्षेत्र में ही स्थित ज्ञानवापी में बकरीद पर नमाजियों की और मंदिर में शिवभक्तों की  भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए खासा जोर दिया। उन्होंने एसपी सुरक्षा तथा मन्दिर के अधिकारियों को इसके लिए खासतौर पर सतर्क रहने को कहा। निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने विकास भवन सभागार में बकरीद पर्व के मद्देनजर अल्पसंख्यक समुदाय के मानिन्द लोगों के साथ बैठक भी की। उन्होंन समाज से शान्तिपूर्वक एवं गंगा जमुनी तहजीब के साथ पर्व मनाने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य ऐसा न किया जाय, जिससे किसी को दिक्कत हो। उन्होंने साफ-सफाई तथा कुर्बानी के बाद पशुओं के अवशेषों को एक जगह एकत्रित कराने का भी निर्देश दिया। ताकि उसका निस्तारण ढंग से किया जा सके। 

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count: