आईआरसीटीसी पितृ पक्ष में यात्रियों को कराएगा महाबोधि मंदिर के दर्शन

लखनऊ, 10 सितम्बर (हि.स.)। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) पितृ पक्ष में यात्रियों को गया में पिंडदान पूजा, बोधगया में महाबोधि मंदिर के दर्शन कराएगा। इस बार पितृ पक्ष 14 सितम्बर  से शुरू हो रहा है।

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि आईआरसीटीसी ने पितृ पक्ष में तपर्ण और भ्रमण के लिए खास व्यवस्था की है। यात्री वाराणसी पहुंचकर इसका लाभ उठा सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि यात्रियों को गया में पिंडदान पूजा, बोधगया में महाबोधि मंदिर और बोधि वृक्ष के साथ विष्णुपाद मंदिर के दर्शन  कराए जाएंगें। इस पैकेज में यात्रियों के लिए वाराणसी के प्रसिद्ध मंदिरों, गंगा स्नान एवं गंगा आरती के दर्शन के प्रबंध भी किए जाएंगे। दर्शन एवं भ्रमण के दौरान तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था, वातानुकूलित वाहन द्वारा यात्रा एवं डिनर की भी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि होटल में दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 12,400 एवं तीन व्यक्तियों के ठहरने के लिए पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 9,200 होगा। यात्रा के इच्छुक  लोग लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं, या आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। 

How useful was this News?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count: