अराजकतत्वों ने तोड़ी डा.अम्बेडकर की प्रतिमा, ग्रामीणों ने लगाया जाम

Share this post on:

जौनपुर, (हि.स.)। लोकसभा चुनाव आते ही समाज तोड़ने वाले सक्रिय हो गए हैं। मछलीशहर कोतवाली थाना क्षेत्र के कटाहित खास गांव में अराजकतत्वों ने गुरुवार की देर रात डा.अम्बेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। शुक्रवार सुबह प्रतिमा टूटने की जानकारी होने पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। दलितों ने प्रतिमा तोड़ने के विरोध में मछली शहर बरईपास मार्ग जाम करने लगे।
जाम की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स भी पहुंच गई और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास कर जाम को समाप्त करने की कोशिश किया। प्रतिमा टूटने की सूचना मिलते ही नई मूर्ति सहित पहुंचे कोतवाल पर्व कुमार सिंह ने प्रतिमा लगाने के साथ जाम समाप्त करवाने का प्रयास किया।
इसी दौरान मौके पर पहुंचे दलित नेता अमर बहादुर गौतम और विजयशंकर के साथ हरिनाथ यादव ने नई प्रतिमा लगाने से पुलिस अधिकारियों को रोक दिया और भूमि की पैमाइश कराने के बाद प्रतिमा लगाने की मांग करने लगे।
सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी विजय सिंह भी प्रतिमा लगाने के बाद पैमाइश कराने के लिए आश्वासन दिया, लेकिन दलित पैमाइश कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। ग्रामीणों के अनुसार तीसरी बार प्रतिमा तोड़ी गयी है। ग्रामीणों के भारी विरोध को देखते हुए सीओ मछलीशहर ने सर्किल के सभी थानों की पुलिस मौके पर बुला लिया है। मौके पर भारी फोर्स के साथ पहुंच जॉइंट मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश भी ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे है, हालांकि अभी स्थित सामान्य है।
इस संबंध में एसडीएम सत्य प्रकाश ने बताया की मूर्ति टूटने की सूचना है। नई मूर्ति लगवाने का प्रयास किया जा रहा है जल्द ही ग्रामीणों को शांत करा लिया जाएगा। मौके पर जमीन की पैमाइश के लिए लेखपाल को बुलाया गया है

Share this post on: